बड़ी खबर

अभिभावक दें अपने बच्चों पर ध्यान,स्वच्छ एवं सुंदर समाज का सपना होगा साकार- थानाध्यक्ष रंजीत कुमार

By- गुलशन सिंह

(बक्सर ऑनलाइन न्यूज़):- मंगलवार को नगर थाना में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया। जहाँ एक माँ ने अपने शराबी पुत्र को पुलिस के हवाले कर उसे जेल भेजवा दिया।

दरअसल,यह पूरी मामला नगर थाना इलाके के सोहनीपट्टी मोहल्ले की है. जहाँ की स्थानीय निवासी यासमीन वेग नामक महिला ने अपने शराबी पुत्र राजा मोहम्मद उम्र(20 वर्षीय) को सुधारने के लिए पुलिस को बुला कर खुद ही आरेस्ट करवाया।

वही इस सम्बंध में जब थानाध्यक्ष रंजीत कुमार से मीडियाकर्मियों ने बातचीत की तो उन्होंने कहा कि आज के परिवेश में 100% में से 95 फीसदी अभिभावकों का कमांड उनके बच्चों पर कमजोर पड़ रहा है जिसके कारण नाबालिग एज के बच्चे भी गलत रास्ते अख्तियार कर रहे हैं और अधिकतर क्राइम 15 से 20 वर्ष के बच्चों के द्वारा किया जा रहा है। थानाध्यक्ष रंजीत कुमार ने मीडिया के माध्यम से अपील करते हुए कहा कि स्वच्छ एवं सुंदर समाज का निर्माण का सपना तभी साकार हो सकता है जब माता-पिता अपने लड़के लड़कियों के गतिविधियों पर नजर रखेंगे और समय समय पर उन्हें सही-गलत का बोध कराते रहेंगे।

थानाध्यक्ष ने बताया कि जब कभी भी उन्हें समाज को सम्बोधित करने का मौका मिला है वे हमेशा लोगों से यही अपील करते हैं कि अभिभावक अपने बच्चों पर नजर बनाएं रखें उनका बच्चा गलत काम में कभी शामिल नही हो सकता. इससे परिवार का भी इज्जत बना रहेगा और बच्चे का लाइफ भी सुरक्षित रहेगी। उन्होंने बताया कि शायद इसी अपील के वजह से अबतक दर्जनों ऐसे मामले थाने में आयें जिसमें माता पिता ही अपने बच्चों के द्वारा किये जा रहे गलत कार्यो का सूचना पुलिस को देते हैं और उसपर कार्यवाही किया गया है।