बड़ी खबर शिक्षा

जेईई मेंस की परीक्षा में राजीव रंजन ने लहराया जिले का परचम

By- गुलशन सिंह

(बक्सर ऑनलाइन न्यूज):- जेईई मेंस की प्रवेश परीक्षा में बक्सर की प्रतिभा ने एक बार फिर से धमाल मचाया है। कई प्रतिभागियों ने अच्छा अंक लाकर बढिया मुकाम हासिल किया है। सिमरी थाना क्षेत्र के नियाजीपुर गांव निवासी विधा सागर पाठक के पुत्र राजीव रंजन कुमार पाठक ने जेईई मेंस की इंट्रेंस परीक्षा में जिले का परचम लहराया है। राजीव ने जेईई मेंस की प्रवेश परीक्षा में 98.414 प्रतिशत अंक हासिल किया है।

टॉपर राजीव रंजन व मित्र आशुतोष

इस खुशखबरी की जानकारी राजीव रंजन के खास मित्र आशुतोष सिंह ने बक्सर ऑनलाइन न्यूज को दिया। आशुतोष ने बताया की राजीवन रंजन की प्रारंभिक शिक्षा बक्सर से ही पूरी हुई हैं. मैट्रिकुलेशन की पढाई शहर के सेंट्रल पब्लिक स्कूल से हुई जबकि इंटरमीडिएट बिहार पब्लिक स्कूल से सम्पन्न हुआ। उन्होंने बताया कि वह फिलहाल कोटा में रहकर प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहा है। राजीव के पिता विद्यासागर पाठक ने कहा कि पिछले 9 जनवरी को ही आॅल इंडिया लेबल पर जेईई मेंस की परीक्षा आयोजित की गई थी। राजीव ने भी यह परीक्षा दी थी। परीक्षा देने के बाद से राजीव बेहतर परिणाम के लिए आश्वस्त था। शनिवार को जैसे ही परिणाम प्रकाशित हुआ परिजन झूम उठे। राजीव रंजन के दोस्तों सहित मुहल्ले के कई लोगों ने राजीव के घर पहुंचकर उसके पिता विद्या सागर पाठक और माता नीलू देवी को मिठाई खिलाकर बधाई दी।

राजीव को तीनों विषय में बेहतर रिजल्ट हासिल हुआ हैं।
राजीव ने भौतिकी, रसायन शास्त्र तथा गणित का विषय लेकर परीक्षा दी थी। उसे तीनों विषयों में अच्छे नंबर मिले। उसे गणित में 91.98, रसायन शास्त्र में 99.60 तथा भौतिकी में 97.96 फिसदी अंक मिले हैं। बता दे कि राजीव रंजन को पिछले साल भी जेईई में 95 फीसदी अंक प्राप्त हुई थी किन्तु, अधिक अंक लाने के लिए दोबारा परीक्षा दिया। जिसमें इस वर्ष राजीव ने 98.41 फीसदी अंक हासिल कर जिले का नाम रौशन किया है।