अध्यात्म बड़ी खबर मनोरंजन

कार्तिक पूर्णिमा वार्षिकोत्सव को लेकर कंजिया में दिखा भक्ति का सागर,भोजपुरी कलाकारों ने भक्ति-भजन से श्रोताओं को किया भाव विभोर

(बक्सर ऑनलाइन न्यूज):- आस्था व विश्वास का केन्द्र श्रीठाकुर जी धाम कजियां में मंगलवार को सुबह से ही श्रद्धालुओं का जनसैलाब उमड़ पड़ा। इलाके की सभी सड़कें रंग-बिरंगे परिधानों में श्रद्धालुओं की सैलाब से गुलजार रही। पूरे दिन लाखों श्रद्वालुओं ने भगवान ठाकुर जी की भक्ति भाव से पूजा-अर्चना और दर्शन किया। इस दौरान ठाकुर जी महाराज के जयघोष से पूरा इलाका गुंजायमान होता रहा। वहीं, सुबह साढे नौ बजे से मंदिर परिसर में कुल इक्यावन सौ कुंआरी कन्याओं के पूजन का कार्य प्रारंभ हुआ और वैदिक परंपरा के अनुसार षोडषोपचार से उनका पूजन कर प्रसाद ग्रहण कराया गया। बताते चलें कि, जैसे-जैसे दिन चढ़ता गया भगवान ठाकुरजी महाराज के दर्शन के लिए लोगों की भीड़ बढ़ती गई। अनुमानत: देर शाम तक लगभग चार लाख से अधिक श्रद्धालु ठाकुर जी महाराज के दर्शन का सौभाग्य प्राप्त करने में सफल रहे।

वही रात्रि में कार्तिक पूर्णिमा वार्षिकोत्सव के अवसर पर श्री ठाकुर जी महाराज के मठ परिसर में भोजपुरी जगत के प्रसिद्ध गायक सह अभिनेता अशोक मिश्रा के द्वारा एक भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें भोजपुरी के भीष्मपितामह कहे जाने वाले बक्सर जिला के शान भरत शर्मा व्यास ,विष्णु ओझा ,विनय मिश्रा ,अजय पांडेय,आकाश मिश्र समेत कई मशहूर गायक उपस्थित हुए। वही कार्यक्रम की शुरुआत सर्वदेव दास ,विनोद कुमार उपाध्याय ,विभोर कुमार द्विवेदी ,राम तिवारी,बबलू पाठक ने संयुक्त रूप से दीपप्रज्वल्लित कर किया। इस दौरान कार्यक्रम की अध्यक्षता अशोक मिश्र ने किया वही मंच का संचालन रुद्र कुमार पाठक ने किया ,जिन्होंने अपने वाग्धवनी से पूरे कंजिया धाम को विमोहित कर दिया ।इस कार्यक्रम की शुरुआत भरत मिश्र ने “उहे मैया काली हई” गाना से किया जिसको सुनते ही पूरा धाम भक्तिमय हो गया ,वही आये लाखो की संख्या में श्रद्धालुओं ने पूरी रात सांस्कृतिक कार्यक्रम का लुप्त उठाया ,जिसमे आये अतिथि ,विभोर कुमार द्विवेदी ,गीतकार पंकज बसुंधरी,शशी बावला ,राकेश मिश्रा (शिक्षक),वृजराज पाठक,राधे-राधे आइसक्रीम के मालिक नंदू सिंह सहित कई अन्य लोग भी शामिल थे ।