बड़ी खबर राजनीती

राजद प्रदेशाध्यक्ष जगदानंद सिंह ने सांसद अश्विनी चौबे पर साधा निशाना,कहा- शिक्षा के क्षेत्रों में चौबे का क्या है योगदान

(बक्सर ऑनलाइन न्यूज):- गुरुवार को सदर प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत सिविल लाइन कॉलोनी स्थित राज्य सम्पोषित बालिका उच्च विद्यालय के प्रांगण में राष्ट्रीय जनता दल की ओर से एक सभा रखा गया। जिसका मंच संचालन राजद जिलाध्यक्ष शेषनाथ सिंह ने किया। इस दौरान राजद के प्रदेश अध्यक्ष सह पूर्व सांसद जगदानंद सिंह ने वर्तमान सांसद अश्विनी कुमार चौबे को निशाने पर लेते हुए कहा कि राजनीति करने से बेहतर है कि शिक्षा संस्थानों के विकास के लिए वर्तमान सांसद काम करें। उन्होंने कहा कि वे अपने कार्यकाल में सांसद निधि और जन प्रतिनिध फंड से बीस करोड़ रुपये खर्च किए, लेकिन वर्तमान सांसद ढाई करोड़ रुपये भी क्षेत्र में नहीं खर्च कर सके।

वही उन्होंने कहा कि दो करोड़ रुपये से उन्होंने विद्यालय का तीन मंजिला भवन का निर्माण अपने कार्यकाल में सांसद निधि से कराया था। कुछ पैसे कम पड़े तो विधान पार्षद राधाचरण सेठ के जन प्रतिनिधि फंड से सहयोग लिया गया। आज भवन को बने तीन साल हो चुके हैं, लेकिन स्कूल भवन में शिफ्ट नहीं हो सका है। उन्होंने वर्तमान सांसद और केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे पर निशाना साधते हुए कहा कि क्षेत्र में शिक्षा के विकास में उन्होंने कया योगदान दिया यह उन्हें जनता को बताना चाहिए। उन्होंने कहा कि बालिका विद्यालय की तीन मंजिला इमारत को ही वे बढ़वा कर पांच मंजिला करवा देते और इसमें लिफ्ट लगवा देते तो यहां की जनता उनके भागलपुर चले जाने के बाद भी उनका नाम लेती। कार्यक्रम के दौरान उन्होंने स्कूल को अबतक नए भवन में शिफ्ट नहीं होने का कारण पूछा तो प्रभारी प्रधानाध्यापक ने बताया कि विद्यालय शिफ्ट करने का अबतक कोई लिखित आदेश उन्हें नहीं मिला है।

वही सभा को सम्बोधित करते हुए प्रभारी प्रधानाध्यापक ने कहा कि भवन की घेराबंदी नहीं है, जिससे सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं। इस पर कार्यक्रम में मौजूद सदर विधायक संजय तिवारी ने कहा कि सुरक्षा के लिहाज से बिल्डिग में जो भी कमियां है, उसे शिफ्ट करने के बाद पूरा कराने मे सहयोग करूंगा। उन्होंने कहा कि विद्यालय के नाम पर फंड भी सुरक्षित है, जिसे विद्यालय के कार्यो में लगाया जाएगा। इस बीच एक एक कर के मौके पर उपस्थित कई लोगों ने शिक्षा और छात्राओं की सुरक्षा को लेकर अपने अपने विचार रखें।